नक्सलियों ने दी उत्तर प्रदेश के राजभवन को उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। राजभवन के नाम पर एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें दस दिन के अंदर राज्यपाल को राजभवन छोड़कर न जाने पर डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गई है।

TSPC

दस दिन के अंदर राज्यपाल को राजभवन छोड़कर न जाने पर डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गई है। यह पत्र नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) झारखंड की ओर से मिला है।

लगातार हो रहे प्रहार से नक्सली बौखला गए हैं। इस बौखलाहट में वे बार-बार कायराना हरकतें करते रहते हैं। ताजा खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। राजभवन के नाम पर एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें दस दिन के अंदर राज्यपाल को राजभवन छोड़कर न जाने पर डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गई है। यह पत्र नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) झारखंड की ओर से मिला है।

TSPC
सांकेतिक तस्वीर।

इस मामले में राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ने शासन को पत्र लिखा है। गृह विभाग ने राजभवन पहुंचे धमकी भरे पत्र पर डीजीपी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। डीजीपी के साथ डीजी इंटेलिजेंस और एडीजी सुरक्षा को भी मामले में आज तक रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिए हैं। TSPC यानी थर्ड समिट प्रजेंटेशन कमेटी झारखंड का खतरनाक उग्रवादी संगठन है।

टीएसपीसी (TSPC) की वारदातों की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी एनआईए तक कर रही है। राजभवन की सुरक्षा के लिए आवश्यकतानुसार उपाय करने के भी निर्देश दिए गए हैं। राजभवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त मुस्तैदी बरतने और हर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखने की हिदायत भी दी गई है। एडीजी कानून-व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है।

यहां देखें वीडियो-

लखनऊ पुलिस को भी सतर्क किया गया है। इस मामले में हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराकर आगे की छानबीन की जाएगी। यहां, बता दें कि नक्सली 2 से 8 दिसंबर तक PLGA सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान वे अपने मारे गए साथियों को याद करते हैं, उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। इस खास सप्ताह में वे अपने संगठनों में नए कैडरों की भर्ती करते हैं। इतना ही नहीं, इस दौरान नक्सली बड़े हमलों की साजिश भी करते हैं।

पढ़ें: नई भर्तियां और ट्रेनिंग देने के फिराक में नक्सली, पुलिस अलर्ट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें