शोपियां में मारे गए इस्लामिक स्टेट के दो आतंकी, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों ही आतंकवादी इस्लामिक स्टेट की कश्मीर शाखा आईएसजेके आतंकी समूह से जुड़े हुए थे।

Shopian Encounter, kashmir, terrorism, Terrorist Encounter, Terrorist, Security Forces

एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकी। फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ अवनीरा इलाके में हुई। दोनों ही आतंकवादी इस्लामिक स्टेट की कश्मीर शाखा आईएसजेके आतंकी समूह से जुड़े हुए थे। शोपियां के अवनीरा गांव में 10 जून की शाम सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। रात से ही इलाके में तलाशी अभियान चल रहा था। इसी दौरान 11 जून की सुबह जब सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन कर रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार, आतंकियों को देखने के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने चेतावनी दी। जिसके बाद अचानक ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों की पहचान कुलगाम निवासी शायर अहम भट और शोपियां निवासी शाकिर अहमद वगाय के रूप में हुई है। दोनों ही आतंकी अंसार गजवा तुल हिंद के हैं। यह इस्लामिक स्टेट की कश्मीर शाखा आईएसजेके आतंकी समूह से जुड़ा संगठन है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार, क्षेत्र में आतंकियों की संख्या ज्यादा हो सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले घाटी के अनंतनाग जिले में 9 जून को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वेरिनाग क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: ‘दंतेश्वरी दल’ से कांपते हैं नक्सली, इन महिला कमांडो की बहादुरी के किस्से हैं मशहूर

नक्सल प्रभावित इलाके में बंजर जमीन पर लहलहा रहे हरे-भरे खेत

कभी था कुख्यात नक्सली, आज पर्यावरण के लिए आदिवासी समाज को कर रहा जागरूक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें