शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के हंडेव गांव में में 16 मई की शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

Terrorist, encounter, security forces, jammu and kashmir news, north kashmir, jammu news, jammu kashmir encounter, sirf sach, sirfsach.in

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के हंडेव गांव में में 16 मई की शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में 16 मई की शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ शाम करीब 4 बजे जिले के हंडेव गांव में हुई। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी। सेना की 44(RR), सीआरपीएफ (CRPF) और एसओजी (SOG) के जवानों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में सख्त घेराबंदी होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुरक्षाबल के अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार,शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के रूप में की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

इससे ठीक पहले, 16 मई के तड़के सुरक्षाबलों ने पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। यह मुठभेड़ पुलवामा के डालीपोरा इलाके में हुई थी। खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि डालीपोरा इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। राष्ट्रीय राइफल (RR), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष दल ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जवानों ने इलाके को पूरी तरह घेर लिया और गांव के सभी रास्तों को बंद कर दिया। खुद को घिरा देख आंतकियों ने जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई, जबकि दो जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए। मौके से एक आतंकी का शव बरामद हुआ। साथ ही भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया गया। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाया के लिए सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। हाल के दिनों में क्षेत्र में एक के बाद एक कई मुठभेड़ हुई हैं।

यह भी पढ़ें: अब तक 65, अब बच गए सिर्फ 550 नक्सली

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें