सर्जिकल स्ट्राइक 2: ISI ने बढ़ाई मसूद अजहर की सुरक्षा, जान बचाने के लिए हुआ अंडर ग्राउंड

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की सुरक्षा बढ़ा दी है। मसूद अजहर को इस वक़्त दूर कहीं सेफ़ ज़ोन में रखा गया है।

Surgical Strike 2, Pulwama Attack, Isi, masood azhar, rawalpindi, bahawalpur, intelligence agency, pakistan, safe zone, आईएसआई, बहावलपुर, खुफिया एजेंसी, पाकिस्तान, मसूद अजहर, सेफ जोन

पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन के ही भारत ने इसका बदला ले लिया है। 26 फरवरी की सुबह करीब साढ़े 3 बजे भारतीय वायु सेना ने मिराज के 12 फाइटर जेट से पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोट में स्थित आतंकी कैम्पों पर बमबारी की एवं आतंकियों के कई ठिकानों को नष्ट कर दिया। इस एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए हैं।

इधर भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के खिला रक्षात्मक कार्रवाई शुरू की तो उधर जैश का सरगना मसूद अजहर छिपकर बिल में घुस गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की सुरक्षा बढ़ा दी है। मसूद अजहर को इस वक़्त दूर कहीं सेफ़ ज़ोन में रखा गया है।

ये भी सुनने में आया था कि पुलवामा में जब CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था उस वक़्त मसूद अजहर रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में भर्ती था। खुफिया सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद जैश और हिजबुल के आतंकी सरगनाओं के बीच बैठक भी हुई थी, जिसमें एक दूसरे को मदद देने एवं आगे की रणनीति पर चर्चा हुई थी।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के लगातार रूख से पाकिस्तान में बैठे आतंकी सरगना अब अपना ठिकाना बदल रहे हैं। जो आतंकी खुलकर मंच से सभा करते थे वे आज अंडरग्राउंड होते जा रहे हैं। आतंकियों का आका मसूद अजहर जो खुलकर भारत के खिलाफ ज़हर उगलता था, आतंक की फसल तैयार करता था वो आज अपनी जान बचाने के लिए सेफ़ ज़ोन में जाकर छिप गया है।

वीडियो देखेंः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें