कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां में मार गिराए दो आतंकी

जम्मू कश्मीर के शोपियां में 31 मई को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव को घेर लिया।

jammu kashmir encounter, shopian encounter, jammu kashmir shopian encounter, one terrorist killed, sirf sach, sirfsach.in

जम्मू कश्मीर के शोपियां में 31 मई को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

जम्मू कश्मीर के शोपियां में 31 मई को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव को घेर लिया। सुरक्षाबल जब वहां पहुंचे तो छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। सुगन इलाके के घनाड गांव में हिजबुल और लश्कर के कमांडरों को घेरे जाने की भी खबर है।

सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षाबल इलाके में ले जाए गए, ताकि इलाके से आतंकवादियों को बाहर निकाला जा सके। मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सेना ने एक मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया। 29 मई को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ के बाद 30 मई को आतंकियों और सेना के बीच बारामूला के सोपोर इलाके में बड़ी मुठभेड़ हुई।

इस दौरान जवानों ने काउंटर ऑपरेशन करते हुए दो दहशतगर्दों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को 30 मई की सुबह सोपोर के डांगरपोरा में आतंकियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना के बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने घेराबंदी किया। सुरक्षाबलों ने यहां एक मकान में छिपे हुए आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों पर हुई गोलीबारी के बाद एसओजी और आर्मी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, PoK में बनाए 16 नए कैंप

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें