राजस्थान के बाड़मेर में BSF ने घुसपैठ की कोशिश करते एक पाकिस्तानी शख्स को पकड़ा

राजस्थान के बाड़मेर में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी युवक को पकड़ा है।

राजस्थान के बाड़मेर के मुनाबाव इलाके में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी युवक को पकड़ा है। यह पाकिस्तानी युवक सीमा पर बिछाई गई तारों के नीचे से निकल कर भारत में दाखिल हो गया था। सुरक्षा एजेंसियां युवक से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार किए गए युवक के पास से कुछ पाकिस्तानी रुपये भी बरामद किए गए हैं। गौरतलब है पाकिस्तान भारत में लगातार घुसपैठ करने की फिराक में है। हालांकि ताजा घटना के विस्तृत ब्यौरे का इंतजार है। पाकिस्तान की तरफ से अगस्त के पहले सप्ताह में घुसपैठ करने की भी कोशिश हुई थी।

पाकिस्तानी सेना बैट एक्शन के जरिए घुसपैठियों को भारत भेजना चाहती थी। लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया था। सेना 4-5 आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, 10 सितंबर इस घटना का एक वीडियो भी भारतीय सेना ने जारी किया है। अगस्त के पहले सप्ताह में भी जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में LoC के पास घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था।

इसके अलावा हाल ही में पाकिस्तानी बैट द्वारा केरन और माछिल सेक्टर में भी घुसपैठ कराने की कोशिश हुई थी। पाकिस्तान हाल ही में LoC पर बहुत ऐक्टिव नजर आ रहा है। गौरतलब है पाकिस्तान ने हाल ही में कई सीजफायर उल्लंघन भी किए हैं। 8 सितंबर को पाकिस्तान की तरफ से पुंछ के नौशेरा सेक्टर में LoC पर फायरिंग की गई थी। वहीं 7 सितंबर को भी पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में दो बार सीजफायर तोड़ा था।

पढ़ें: उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री ने आखिर क्यों की थी तीन शादी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here