पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से किया इनकार

Pakistan, Ministry of Foreign Affairs, No second consular access, Kulbashan Jadhav, sirf sach, sirfsach.in
पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है।

पाक आए दिन अपना कोई न कोई नापाक चेहरा दिखाता रहता है। एक बार फिर उसने ऐसा ही किया है। दरअसल, पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि जाधव पर पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप लगाए हैं। वे 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और 2017 में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। जबकि इस मामले पर भारत कहता आ रहा है कि उन्हें ईरान से अगवा किया गया था।

साथ ही पाकिस्तान में उनकी मौजूदगी कभी सबूतों के साथ नहीं बताई गई। उसके बाद भारत यह मामला लेकर हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय गया। जहां भारत को जीत हासिल हुई थी और आईसीजे (ICJ) ने जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने का आदेश दिया था। आईसीजे के आदेश के बाद हाल ही में भारत के उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया और जाधव के बीच मुलाकात हुई थी। पाकिस्तान में भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से पहली बार मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा था कि हमें विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि एक बात साफ है कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान के भारी दबाव में हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान के अपुष्ट दावों को लेकर कुलभूषण जाधव भारी दबाव में हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के झूठे दावे मानने का दबाव है। जानकारी के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव से 12 सितंबर को हुई बातचीत के बारे में उनकी मां को भी अवगत करा दिया है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत, जाधव को स्वदेश वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करेगा।

पढ़ें: फिर सामने आया नक्सलियों का घिनौना चेहरा, अपने ही पुराने साथियों को मारी गोली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here