Pakistan ने कुबूला, भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया था F-16

भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तानी सेना के एफ-16 विमान को नष्ट कर दिया गया था। पर झूठ बोलने वाली अपनी आदतों से मजबूर पाकिस्तान दुनिया के सामने ये स्वीकार करने को तैयार नहीं हुआ। लेकिन झूठ को तो एक दिन बेनकाब होना ही था।

चारों तरफ से सबूतों से घिरता देख पाकिस्तान अब ये कहने लगा है कि उसने एफ-16 विमान का इस्तेमाल किया था।

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan)ने अब मान लिया है कि 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट मिग 21 को रोकने के लिए उसने F-16 फाइटर जेट विमान का इस्तेमाल किया गया था। साथ ही सफाई भी दी है कि आत्मरक्षा के लिए ‘कुछ भी और कोई भी कदम’ उठाना उसका अपना अधिकार है।

इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) लगातार झूठ बोलता रहा कि उसने अमेरिकी F-16 विमानों का इस्तेमाल नहीं किया है। पाकिस्तानी सेना के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय दावे को सही करार देते हुए कहा कि 27 फरवरी को हवाई भिड़ंत के दौरान इस्लामाबाद की ओर से पाकिस्तानी F-16 का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान एयरफोर्स ने हवाई भिड़ंत के लिए एक्शन लिया और यह जेएफ-17 की ओर से किया गया था। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि भारत के 2 जेट विमान पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे, जिन्हें हमने मार गिराया। अब ये अलग बात है कि वह आज तक एक भी भारतीय विमान को मार गिराने का सबूत नहीं दे पाया है।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। भारत की इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने अपना एफ-16 फाइटर वामन भारतीय सीमा में भेज दिया था, जिसे भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट ने मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा की फिराक में जुटे नक्सली गिरफ्तार

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें