Jammu Kashmir : लेथपोरा हमले का मास्टर-माइंड गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के लेथपोरा में 2017 में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैंप पर हमले के साजिशकर्ता और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को संयुक्त अरब अमीरात ने भारत को सौंप दिया है। निसार अहमद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राजधानी दिल्ली के हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया।

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir : के पुलवामा के लेथपोरा में 2017 में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैंप पर हमले के साजिशकर्ता और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को संयुक्त अरब अमीरात ने भारत को सौंप दिया है। निसार अहमद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राजधानी दिल्ली के हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया।

तांत्रे को 31 मार्च को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया, जहां उसे एनआईए को सौंप दिया गया। 30 दिसंबर, 2017 की रात लेथपोरा स्थित CRPF कैंप पर हुए इस आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जैश ने कहा था कि यह फिदायीन हमला उसके कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए था। जानकरी के अनुसार, निसार अहमद तांत्रे का बड़ा भाई, नूर मोहम्मद तांत्रे भी जैश-ए मोहम्मद का कमांडर था, जिसे सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में मार गिराया था। निसार 1 फरवरी, 2019 को यूएई भाग गया था। एनआईए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने निसार अहमद तांत्रे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जिसके आधार पर उसे यूएई से भारत लाया गया।

यह भी पढ़ें:  Jammu Kashmir: कहीं फिर से पुलवामा हमला दोहराने की साजिश तो नहीं?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें