भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर हमले में शामिल एक और नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले हुए नक्सली हमले से जुड़े एक और नक्सली को गिरफ्तार किया गया है।

Naxal Attack, Five lakh prize, naxalite arrested, Bhima Mandavi Naxal Attack, dantewada , naxali, dantewada, chhattisgarh, sirf sach, sirfsach.in

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले हुए नक्सली हमले से जुड़े एक और नक्सली को गिरफ्तार किया गया है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले हुए नक्सली हमले से जुड़े एक और नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी नक्सली को जिला मुख्यालय स्थित जेल के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम जीवन उर्फ हेमला है। प्रशासन ने इस पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। जीवन मलांगीर एरिया कमेटी का सदस्य था। यह हत्या, आगजनी, लूटपाट जैसे दर्जनों नक्सली वारदातों में शामिल रह चुका है। पुलिस लंबे समय से इस नक्सली की तलाश कर रही थी।

गौरतलब है कि 9 अप्रैल को हुए इस नक्सली हमले में बस्तर के इकलौते बीजेपी विधायक भीमा मंडावी विधायक भीमा मंडावी सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी। नक्सलियों ने हमला उस वक्त किया, जब विधायक का काफिला चुनावी सभा को संबोधित कर वापस लौट रहा था। उसी वक्त उनके काफिले पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। इस ब्लास्ट में भीमा मंडावी की बुलेट प्रूफ गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। साथ ही, काफिले की एंटी लैंडमाइन व्हीकल भी पूरी तरह तबाह हो गई थी। इस हमले में 4 जवान भी शहीद हो गए थे।

इससे पहले, 18 अप्रैल की सुबह मतदान से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस ने एनकाउंटर में दो नक्सलियों को मार गिराया। जिसमें नक्सली कमांडर वर्गीस भी था। नक्सल कमांडर वर्गीस ने ही लैंड माइन्स बिछाकर भाजपा विधायक मांडवी के काफिले पर धमाका किया था। इसके बाद, 2 मई को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी थी। जिसमें पुलिस ने 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली को ढेर कर दिया था। यह घटना किरंदुल थाना के पेरपा के जंगलों में हुई। जहां मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली मारा गया। मारे गए नक्सली का नाम मादवी मुइया था। भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हुए हमले के पीछे इस नक्सली का भी हाथ था।

यह भी पढ़ें: इस महिला की आपबीती आपको रुला देगी, नक्सलियों की घिनौनी करतूत का खुलासा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें