सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा गांव के पास के जंगल में 26 मार्च की सुबह लगभग छह बजे मुठभेड़ हुई, जिसमें चार नक्सली मारे गए।

Sukma

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुकमा  (Sukma) के चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा गांव के पास के जंगल में 26 मार्च की सुबह लगभग छह बजे मुठभेड़ हुई, जिसमें चार नक्सली मारे गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन की टीम गश्त के लिए गई थी। जब टीम करकनगुड़ा गांव के जंगल में पहुंची तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। यह मुठभेड़ लगभग 1 घंटे तक चली। जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी हुई तो वहां से काले रंग की वर्दी में चार नक्सलियों के शव, एक इन्सास रायफल, दो 303 रायफल और अन्य सामान बरामद हुए।

यह भी पढ़ेंः इंडियन आर्मी को मिली देसी बोफोर्स, पाकिस्तान को देगी करारा जवाब

कहा जा रहा है कि नक्सली करकनगुड़ा के जंगल को सेफ जोन मानते हैं। बड़ी संख्या में वे वहां एक मीटिंग के लिए इकट्ठा हुए थे। नक्सलियों की 9,10 और 30 नम्बर कंपनी की संयुक्त टीम वहां मौजूद थी। नक्सली लीडर जगदीश भी मौके पर था। मृत नक्सलियों के शवों को हेलीकॉप्टर से जिला मुख्यालय लाया गया। अभी इनकी शिनाख्त की जा रही है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में कुछ हार्डकोर इनामी नक्सली हो सकते हैं।  क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में ही एक ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया था।

यह भी पढ़ेंः अलगाववादी नेताओं पर सरकार ने कसा शिकंजा, संपत्ति होगी जब्त

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें