बिहार के गया में नक्सलियों का उपद्रव, वाहनों में लगाई आग

बिहार के गया में नक्सलियों ने विकास कार्य को रोकने की कोशिश की है। जिले के बाराचट्टी इलाके में हथियारबंद नक्सली दस्ते ने 14 मई की देर रात सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन, ट्रैक्टर और एक पानी की टंकी को आग के हवाले कर दिया।

naxal, naxal attack, bihar, gaya, naxal burnt vehicles, sirf sach, sirf sach.in

बिहार के गया में नक्सलियों ने 14 मई की देर रात सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन, ट्रैक्टर और एक पानी की टंकी को आग के हवाले कर दिया।

आए दिन नक्सली अपनी काली करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। हर दिन कहीं न कहीं से उनके उपद्रव की खबरें आती रहती हैं। बिहार के गया में नक्सलियों ने विकास कार्य को रोकने की नापाक कोशिश की है। जिले के बाराचट्टी इलाके में हथियारबंद नक्सली दस्ते ने 14 मई की देर रात सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन, ट्रैक्टर और एक पानी की टंकी को आग के हवाले कर दिया। यह घटना बाराचट्टी थाना क्षेत्र में के संखवा गांव में हुई। जहां लगभग 20-25 की संख्या में नक्सलियों ने धावा बोल कर इस घटना को अंजाम दिया।

यह घटना सबलपुर पेट्रोल पंप के समीप बड़की चापी की है। भलुआ से बड़की चापी तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। नक्सलियों ने वहां पहुंच कर पहले कई राउंड गोलियां चलाईं। इसके बाद ड्राइवर व खलासी को गाड़ी से उतार कर वाहन में आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के लगभग आधा घंटे बाद तक नक्सली घटनास्थल पर ही रुके रहे। इस दौरान नक्सलियों ने चारों ओर से मोर्चा संभाल रखा था। जानकारी के मुताबिक, इस घटना को लेवी यानी रंगदारी टैक्स की मांग को लेकर अंजाम दिया गया है।

घटना के बाद से निर्माण कार्य में लगी कंपनी के कर्मचारियों में दहशत का माहौल है। गौरतलब है कि नक्सल प्रभावित इस इलाके में जो भी विकास के कार्य होते हैं उसमें नक्सली लेवी की वसूली करते हैं और निर्माण एजेंसी द्वारा आनाकानी किए जाने पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। मामले की सूचना मिलने पर बाराचट्टी पुलिस और एसएसबी कैंप के जवान घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली। सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रखा है। कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने बाराचट्टी थाना क्षेत्र में ही सड़क निर्माण में लगी चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था।

यह भी पढ़ें: जंगल में प्यार कर रचा ली शादी, ‘नई दिशा’ से जिंदगी बदल खुश है यह नक्सली

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें