Loksabha Election 2019: बस्तर में वोटिंग करा कर लौट रहे मतदान कर्मियों पर नक्सली हमला

बस्‍तर लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान नक्‍सलियों ने चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश की। नक्‍सलियों ने मतदान दल पर ओरछा हेलीपेड के पास फायरिंग की। दल के सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्‍सली के मारे जाने की भी खबर है।

naxal naxal affected bastar, Elections, Lok Sabha Elections 2019, latest Election news, Lok Sabha Election Dates, India General Election 2019 Schedule, India General Elections 2019 news, Election News, Election opinion polls, lok sabha election polling dates, Lok Sabha Election Schedule, Lok Sabha Election news, 2019 general elections, lok sabha, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 date, lok sabha election schedule 2019, general election 2019, BJP, Congress, Samajwadi Party, Narendra Modi, Rahul Gandhi, Priyanka Vadra Gandhi

सांकेतिक तस्वीर

बस्‍तर लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान नक्‍सलियों ने चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश की। नक्‍सलियों ने मतदान दल पर ओरछा हेलीपेड के पास फायरिंग की। मतदान दल के साथ चल रहे सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्‍सली के मारे जाने की भी खबर है। इस दौरान एसटीएफ के कॉन्सटेबल हृदय राम साहू घायल हो गए। उन्‍हें ओरछा के अस्‍पताल में भेजा गया। जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। मतदान दल सुरक्षित ओरछा लौट आया है।

उल्लेखनीय है कि पहले चरण में 11 अप्रैल को झारखंड के बस्तर में चुनाव संपन्न हो गए। बस्तर संसदीय क्षेत्र में नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंटा में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ। जानकारी के अनुसार, यह घटना शाम करीब सवा चार बजे की है। बस्तर संसदीय क्षेत्र में तीन बजे मतदान की समय सीमा समाप्त हो गई थी। घोर नक्स्ल प्रभावित ओरछा से मतदान दल वापस लौट रहा था। इसी दौरान हेलीपैड पर पोलिंग पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। अबूझमाड़ के ओरछा में नक्‍सलियों ने पोलिंग पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद नक्‍सली भाग गए। पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है।

घटना के बाद आसपास की सर्चिंग की गई तो सादे कपड़ों में एक शव मिला। शव के पास से देसी पिस्‍टल, एक चाकू और एक पिट्ठू बैग बरामद हुआ है। कहा जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों के स्मॉल एक्शन टीम का एक सदस्य मारा गया है। पुलिस और मतदान दल के सभी लोग सुरक्षित हैं। गौरतलब है कि मतदान से ठीक 2 दिन पहले 9 अप्रैल को नक्सलियों ने बस्तर में एक बड़ा हमला किया था। जिसमें भाजपा के विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किए नक्सली कैंप

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें