झारखंड: पलामू में नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम से उड़ाया

झारखण्ड में नक्सलियों ने 25 अप्रैल रात करीब 12:25 बजे हमला कर भाजपा कार्यालय को बम से उड़ा दिया। घटना झारखण्ड के पलामू जिले के हरिहरगंज बाजार की है। जहां नक्सलियों ने पुराना बस स्टैंड स्थित बीजेपी कार्यालय पर हमला किया और कार्यालय को बम से उड़ा दिया। लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में यह पहली उग्रवादी घटना है।

naxal, naxal attack on bjp office, naxal attack, jharkhand, palamu, sirf sach, sirfsach.in

नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम से उड़ाया

झारखण्ड में नक्सलियों ने 25 अप्रैल रात करीब 12:25 बजे हमला कर भाजपा कार्यालय को बम से उड़ा दिया। घटना झारखण्ड के पलामू जिले के हरिहरगंज बाजार की है। जहां नक्सलियों ने पुराना बस स्टैंड स्थित बीजेपी कार्यालय पर हमला किया और कार्यालय को बम से उड़ा दिया। लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में यह पहली नक्सली घटना है। जहां यह घटना हुई है, पलामू में बीजेपी का यह कार्यालय पुलिस स्टेशन से 400 मीटर की दूरी पर है। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

पुलिस जांच में जुटी गई है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक चिट्ठी भी छोड़ी है, जिसमें लोगों से चुनाव बहिष्कार करने की अपील है। इस चिट्ठी में सरकार के प्रति आक्रोश है, सरकार की नीतियों की आलोचना की गई है एवं तमाम समस्याओं का ज़िक्र है। हालांकि, यह सब नक्सलियों का पुराना नाटक है। अपने घिनौने कारनामों को जायज़ ठहराने के लिए ये हमेशा से ऐसी बातें करते आए हैं। उल्लेखनीय है कि हरिहरगंज नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आता है। ये पलामू लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है एवं इसका जिला मुख्यालय मेदनीनगर है। यहाँ चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें: नक्सली कहर के चलते बेघर हुए 29 परिवार, 15 साल बाद हुई घर वापसी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें