बिहार के गया में नक्सलियों ने रुकवाया विकास कार्य, आतंक बरपा कर लोगों में भर दिया खौफ

नक्सलियों को जब सरकार की तरफ से की जा रही विकास कार्यों की भनक लगी तो उन्होंने वहां पहुंचकर जमकर तांडव मचाया।

naxali attack in maharastra, attack in bihar, naxali attack in gaya, naxali attack in bihar

नक्सलियों ने चार जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया।

Naxali Attack in Maharastra & Bihar: कुछ दिनों पहले नक्सलियों ने भाजपा विधायक के काफिले पर बड़ा हमला किया था। इसके बाद महाराष्ट्र में नक्सलियों ने कायरता दिखाई। अब नक्सलियों के निशाने पर बिहार का गया जिला है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में ‘लाल आतंक’ ने अपना कहर बरपाने के बाद अब बिहार में भी जमकर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने आतंक मचाने के लिए गया को चुना। जिले के बाराचट्टी इलाके में नक्सलियों ने चार जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। भोक्ताडीह और जयगीर के बीच सड़क निर्माण के लिए जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन नक्सलियों को जब सरकार की तरफ से की जा रही विकास कार्यों की भनक लगी तो उन्होंने वहां पहुंचकर जमकर तांडव मचाया।

जानकारी के मुताबिक करीब 30 की संख्या में आए नक्सिलयों ने इस घटना को अंजाम दिया है। यह घटना बुधवार (1 मई, 2019) की रात की है। अच्छी बात यह है कि इस नक्सली वारदात में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ऐसी आशंका है कि नक्सलियों ने इस इलाके में लेवी की मांग की थी, लेकिन जब उन्हें लेवी नहीं मिला तब उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है। इस वारदात के बाद यहां लोगों में दहशत भर गया है। लोग अपने घरों से निकलने में भी कतराने लगे हैं। इधर नक्सलियों द्वारा इस वारदात को अंजाम देने की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।
बता दें कि बिहार के गया का यह इलाका नक्सली प्रभावित माना जाता है। अक्सर यहां नक्सली सड़क निर्माण या विकास के अन्य कार्यों का विरोध करते हैं और इस तरह जन कल्याण के कामों में बाधा पहुंचाते हैं। नक्सली इन इलाकों में अक्सर लेवी की डिमांड करते हैं और डिमांड पूरी नहीं होने पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें