झारखंड: लोहरदगा पुलिस के हत्थे चढ़ा खूंखार नक्सली, कई बड़े वारदातों में था वॉन्टेड

धीरेंद्र गंझू को हत्या के मामले में साल 2008 में गिरफ्तार कर कुडू थाना पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था। वह साल 2011 में जेल से बाहर आ गया था।

naxal, naxal arrested, jharkhand naxak, jharkhand, lohardaga, lohrdaga police, sirf sach, sirfsach.in

टीपीसी नक्‍सली धीरेंद्र गंझू को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

झारखंड पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लोहरदगा के कुडू बस स्‍टैंड से टीपीसी नक्‍सली धीरेंद्र गंझू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी प्रियदर्शी आलोक को गुप्त सूचना मिली थी कि टीपीसी का हार्डकोर नक्सली कुडू बस स्टैंड के पास घूम रहा है। इस सूचना पर एसपी प्रियदर्शी आलोक ने कुडू थाना को निर्देश दिया।

एसपी के निर्देश पर 10 जून को कुडू थाना प्रभारी ने शस्त्र बल के साथ कुडू बस स्टैंड पर छापेमारी की। जहां पर धीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार किया गया। धीरेंद्र गंझू लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के नवाटांड गांव का रहने वाला है। एसपी प्रियदर्शी आलोक के अनुसार, धीरेंद्र गंझू को हत्या के मामले में साल 2008 में गिरफ्तार कर कुडू थाना पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था।

वह साल 2011 में जेल से बाहर आ गया था। जेल से छूटने के बाद वह टीपीसी के गोपाल गंझू के दस्ते के लिए काम कर रह रहा था। धीरेंद्र गंझू के खिलाफ लोहरदगा और लातेहार के थानों में कई मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि टीपीसी का हार्डकोर नक्सली धीरेंद्र गंझू के अन्य मामलों में संलिप्तता के बारे में भी पुलिस पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें: बड़ी वारदात की फिराक में थे नक्सली, पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद

जम्मू कश्मीर: चुन-चुन कर आतंकियों को ढेर कर दिया, पढ़िए शहीद जुम्मन अली की वीरगाथा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें