महाराष्ट्र: फिर सामने आया नक्सलियों का घिनौना चेहरा, अपने ही पुराने साथियों को मारी गोली

naxali, Naxalism, naxal attack, maharashtra, gadchiroli, Murder, Nagpur, sirf sach, sirfsach.in, हत्या, मौत, नक्सली हमला, नक्सलवाद, नक्सली, गढ़चिरौली, सिर्फ सच
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने अपने ही एक पूर्व साथी की हत्या कर दी

नक्सलियों ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार किया है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने अपने ही एक पूर्व साथी की हत्या कर दी। जबकि दूसरा इस हमले में घायल हो गया है। पुलिस के मुताबिक, 32 साल के किशोर उर्फ मधुकर मत्तमी और 30 साल के अशोक उर्फ नांग्सू होली पर नक्सलियों ने 10 सितंबर को जिले के गिलानगुडा गांव में हमला किया।

इस हमले में किशोर की मौत हो गई जबकि अशोक घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक, किशोर ने छह साल पहले पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। अशोक ने भी हिंसा का रास्ता छोड़ सुकून की जिंदगी चुन ली थी। किशोर और अशोक माओवाद की राह छोड़ने के बाद गढ़चिरौली शहर में बस गए थे।

अपने पुराने साथियों को मुख्यधारा में सुकून की जिंदगी जीते देख नक्सलियों का खून खौल उठा। उन्हें ये रास नहीं आ रहा था। नक्सली लगातार इस ताक में थे कि कब मौका मिले। पुलिस के मुताबिक, 9 सितंबर को वे दोनों अपने गांव गए थे। बस नक्सली इसी दिन की राह देख रहे थे।

अगले दिन यानी, 10 सितंबर को वे झारेवाड़ा से मोटरसाइकल से लौट रहे थे, तभी नक्सलियों ने गिलानगुडा के पास उन्हें रोक लिया और दोनों गोली मार दी। हमले में किशोर की मौत हो गई। वहीं, घायल अशोक किसी तरह गट्टा स्थित पुलिस सहायता केंद्र पहुंचने में कामयाब रहा। उसे हेलिकॉप्टर की मदद से गढ़चिरौली ले जाया गया, जहां पर फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का कबूलनामा- देश में मौजूद हैं आतंकी संगठन, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here