भारतीय सेना के शौर्य से परास्त पाक, खालिस्तानी आतंकियों की कर रहा है मदद

ISI
  • ISI ने खालिस्तान के साथ मिलकर कश्मीर-खालिस्तान आतंकी ग्रुप बनाया

  • खालिस्तान समर्थक बिहार, यूपी और महाराष्ट्र से हथियार लेने की फिराक में

  • टारगेट पर हैं बड़े नेता, सैन्य प्रतिष्ठान, मॉल और सरकारी वाहन
    ISI

भारतीय सेना के शौर्य से लगातार परास्त हो रहे पाक परस्त आतंकियों के कारण पाक खुफिया एजेंसी इंटर स्टेट इंटेलिजेंस (ISI) बौखला गई है। आईएसआई (ISI) ने अब खालिस्तान के साथ मिलकर कश्मीर-खालिस्तान आतंकी ग्रुप बना दिया है। के2 (K2) नाम से बने इस ग्रुप को जहां आईएसआई (ISI) ने आतंकी प्रशिक्षण देकर तैयार कर दिया है, वहीं भारत में खालिस्तान से जुड़े लोगों को गोला-बारूद, ग्रेनेड जैसे अन्य चीजों की ऑनलाईन प्रशिक्षण भी दे रही है। इनके टारगेट पर बड़े नेता और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान हैं।

खुफिया सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ने धर्म कोरिडोर की आड़ में आतंक कोरिडोर तैयार किया है। वह पंजाब से कश्मीर तक दहलाना चाहती है। मगर भारतीय सुरक्षा एजेंसी और खुफिया एजेंसी के सतर्कता के कारण आईएसआई (ISI) आतंकी हमला करने में विफल रही है। मगर अब उसने खालिस्तान से हाथ मिला कर के2 (K2) नामक ग्रुप तैयार कर लिया है। भारत में, खासकर पंजाब में इस ग्रुप के प्रति सहानुभूति रखने वालों को ऑनलाइन हथियार बनाने व चीजों का प्रशिक्षण दे रहा है।

सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) भारत स्थित खालिस्तान समर्थकों को जहां वहाला के जरिए फंडिग कर रहा है, वहीं कनाडा से दुबई के रास्ते फंडिग हो रही है। सूत्रों के अनुसार भारत स्थित खालिस्तान समर्थक बिहार, यूपी और महाराष्ट्र के लोगों से हथियार की आपूर्ति के लिए भी सम्पर्क में हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार मोहाली और उसके आसपास का इलाका, भटिंडा, गुरुदासपुर जैसे कुछ इलाकों में खालिस्तान समर्थकों की संख्या बढ़ रही है। इसमें ऐसे युवा, महिला हैं, जो छोटी-मोटी नौकरी व रोजगार करते हैं।

केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन विधेयक की दी मंजूरी, गैर-मुस्लिमों को राहत

खुफिया सूत्रों की माने तो इस काम में ड्राईवर, गैराज मेकेनिक, मॉल और हॉस्पीटल जैसे व्यवसाय से जुड़े लोगों की संख्या ज्यादा है। सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग ने राज्यों को सचेत करते हुए कहा है कि सवारी वाहन जैसे बस, ट्रेन, जीप जैसे वाहनों से हथियार और ग्रेनेड जैसे हथियार खालिस्तानी समर्थक के पास पहुंचाया जा सकता है।सूत्रों के अनुसार इनके टारगेट पर बड़े-बड़े नेता, सैन्य व अन्य महत्चपूर्ण प्रतिष्ठान के अलावा मॉल और रेलगाड़ी है। आईएसआई (ISI) पंजाब में फिर के2 (K2) ग्रुप के द्वारा पंजाब, कश्मीर और कुछ शहरों में आतंक फैला सकते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व खुफिया सूचना के आधार पर ही सुरेन्द्र कौर नामक महिला और लखवीर को खालिस्तान के लिए काम करने के कारण गिरफ्तार किया गया था।    

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें