झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नक्सली कर सकते हैं गड़बड़ी, पुलिस चौकन्नी

अपराधियों में नक्सलियों की गतिविधियों पर विशेष नजर। विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए दिन-रात पुलिस कर रही है गश्त।

Assembly Elections

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए दिन-रात पुलिस कर रही है गश्त।

अपराधियों में नक्सलियों की गतिविधियों पर विशेष नजर।

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए दिन-रात पुलिस कर रही है गश्त।

जगह-जगह वाहनों की हो रही है जांच।

Assembly Elections
फाइल फोटो।

झारखंड विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर गिरिडीह जिले की पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है। खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। रात भर पुलिस वाहन गस्ती कर रहे हैं। हर चेक पोस्ट पर दंडाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। जगह-जगह विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। नगदी, शराब, हथियार व अपराधियों पर पुलिस की विशेष नजर है।

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए जिले भर में 17 स्थानों पर चेक पोस्ट बनाया गया है। बता दें कि जिले में 2 चरणों में मतदान होना है। पहला, 12 दिसंबर को गिरिडीह जिले की विधानसभा सीट पर तो 16 दिसंबर को गिरिडीह के बगोदर, जमुआ एवं डुमरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा। ये इलाके नक्सल प्रभावित हैं। इन दोनों का सीमावर्ती क्षेत्र बिहार के जमुई और नवादा से सटा हुआ है। उन इलाकों में नक्सलियों को देखा गया है। यहां नक्सली कई घटनाओं को अंजाम भी दे चुके हैं। वहीं, 16 दिसंबर को जिन क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें कई क्षेत्र ऐसे हैं जो घोर उग्रवाद प्रभावित हैं। देवरी, भेलवाघाटी, गिरिडीह, बगोदर और विष्णुगढ़ के इलाकों में भी मतदान मतदान होगा।

इन इलाकों में भी नक्सलियों की सरगर्मी रहती है। हाल के दिनों में गिरिडीह मुफस्सिल डुमरी में नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के बहिष्कार के लिए पोस्टर बाजी भी की है। ऐसे में पुलिस सीमावर्ती इलाकों में भी अभियान चला रही है। नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की मॉनिटरिंग एसपी दीपक कुमार कर रहे हैं। इधर, नक्सली मूवमेंट की सूचना पर 2 दिसंबर को बराकर नदी के किनारे स्थित गांवों और जंगलों में एलआरपी भी की गई। परंतु कोई भी नक्सली पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। बहरहाल, पुलिस और प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने में मुस्तैदी से जुटा है।

पढ़ें: हजारीबाग में निजी कंपनी के GM की हत्या, नक्सली संगठन PLFI ने ली जिम्मेदारी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें