झारखंड: सिमडेगा में CRPF ने चलाया जन-जागरण अभियान, शराब है खराब

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों से मोर्चा लेने और गांव वालों की रक्षा करने के अलावा सुरक्षाबल के जवान और भी कई ऐसे काम कर रहे हैं जो वाकई काबिले तारीफ है।

naxal, jharkhand,simdega, CRPF, public awareness program, Say no to liquor, no to Naxalite, sirf sach, sirfsach.in

जी-94 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) बल बीरू ने। इस बल ने जन जागरण अभियान चलाया।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) बल बीरू का जन जागरण अभियान

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों से मोर्चा लेने और गांव वालों की रक्षा करने के अलावा सुरक्षाबल के जवान और भी कई ऐसे काम कर रहे हैं जो वाकई काबिले तारीफ है। समय-समय पर हेल्थ कैंप लगाना हो या गांव के बच्चों की शिक्षा के लिए कोई पहल करनी हो, इन कार्यों के लिए भी ये जवान हमेशा तत्पर रहते हैं।

झारखंड के सिमडेगा में ऐसा ही एक सराहनीय काम किया है जी-94 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) बल बीरू ने। इस बल ने जन जागरण अभियान के तहत साप्ताहिक हाट बाजार बाजारटांड़, फुलवाटरंगी और ग्राम खैरवाटोली में नुक्कड़ नाटक के द्वारा गांव वालों को नक्सल विचारधारा छोड़कर मुख्य धारा मे सम्मिलित होकर देश और प्रदेश के विकास कार्यों में भागीदार बनने के लिए प्रेरित किया।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने लोगों को शराब और नक्सल जैसी बुराइयों को छोड़कर देश के विकास के लिए अच्छे कार्यों में अपनी भागीदारी निभाने का आह्वान किया। अपने सम्बोधन में कम्पनी कमांडर निरीक्षक विष्णुदेव यादव ने भी ग्रामीणों को समाज हित और देशहित के कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: सुकमा में सफल रहा नक्सलियों के खिलाफ मॉनसून ऑपरेशन, रिकॉर्ड 20 अभियान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें