झारखंड: एरिया कमांडर सहित छह नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

झारखंड के रामगढ़ पुलिस को 4 अक्टूबर को बड़ी सफलता हाथ लगी। रामगढ़ जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Ramgarh

रामगढ़ जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

झारखंड के रामगढ़ (Ramgarh) पुलिस को 4 अक्टूबर को बड़ी सफलता हाथ लगी। रामगढ़ जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। रामगढ़ एसपी ने इसकी जानकारी दी। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने भारी संख्या में हथियार भी बरामद किया है। बरामद हथियारों में एक 9 एमएम देसी सेमी ऑटोमेटिक राइफल, 15 कारतूस, एक रिवाल्वर, सात मोबाइल, 10 सिमकार्ड के अलावा एक बाइक और 10,500 रुपये नकद शामिल हैं।

Ramgarh
रामगढ़ से गिरफ्तार नक्सली

एसपी के अनुसार, सूचना मिली थी कि 3 अक्टूबर को रामगढ़ जिले के बरकाकाना ओपी क्षेत्र में टीपीसी के कई उग्रवादियों को हथियार के साथ दाड़ीदाग की ओर जाते देखा गया है। पुलिस को प्राप्त सूचना के अनुसार, उग्रवादियों की मंशा रेलवे लाइन निर्माण के ठेकेदारों से लेवी वसूलना और किसी बड़ी घटना को अंजाम देना था। इस सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बरकाकाना ओपी प्रभारी हरिनारायण साह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने दाड़ीदाग फुटबॉल मैदान में योजना बना रहे छह उग्रवादियों को धर दबोचा।

गिरफ्तार उग्रवादियों में टीपीसी एरिया कमांडर और हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र का रहने वाला विश्वनाथ गंझू, बड़कागांव का दिवाकर गंझू, रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र का विकास कुमार लोहरा, पतरातू थाना का पालू निवासी रविंद्र गंझू, बरकाकाना के जोबो टोला खपिया का रहने वाला सुभाष बेदिया और दाड़ीदाग के ही नरेश बेदिया शामिल हैं। एसपी प्रभात कुमार के मुताबिक, बरकाकाना ओपी क्षेत्र में रेलवे लाईन निर्माण करा रही कंपनी के मैनेजर को फोन कर इन नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी। लेवी नहीं मिलने पर ये सभी नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

पढ़ें: खंजन कुमार महतो महज 23 साल की उम्र में हुए शहीद, पुरानी है इस गांव में शहादत की परंपरा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें