झारखंड के गिरिडीह में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

झारखंड के गिरिडीज जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में CRPF के जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में एक CRPF जवान भी शहीद हो गया।

Belbha Ghat, Girdih, Jharkhand, 7 Bn CRPF, special operation, encounter, maoists, encounter between the Maoists and the police, three Naxalites were killed, three Naxalites were killed in an encounter between the Maoists and the police, a CRPF jawan martyr,नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली मारे गए, नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए, एक सीआरपीएफ जवान शहीद, sirf sach, sirfsach.in, सिर्फ सच, सिर्फ़ सच Election 2019, Loksabha Election 2019, लोकसभा चुनाव

झारखंड के गिरिडीज जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में CRPF के जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में एक CRPF जवान भी शहीद हो गया।

अधिकारियों के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच गिरिडीह के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सुबह करीब 6 बजे उस वक्त मुठभेड़ हुई जब सीआरपीएफ की 7वीं बटालियन के जवान सर्च अभियान चला रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। साथ ही एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया।

यह भी पढ़ेंः शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

उल्लेखनीय है कि गिरिडीह नक्‍सल प्रभावित इलाका है जहां नक्सली अक्सर शासन-प्रशासन के कामकाज को चुनौती देते रहे हैं। देश के बाकी नक्सल प्रभावित इलाकों की तरह यहां भी नक्सली लोकसभा चुनाव के लिए चल रही प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते उनकी ज्यादातर कोशिशें नाकाम ही साबित हुई हैं।

इससे पहले 3 मार्च को सुरक्षाबलों ने गिरिडीह जिले में इंप्रोवाइज्ड एक्प्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और अन्य विस्फोटक बरामद किया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान के तहत गिरिडीह जिले के पारसनाथ हिल के पास मोहनपुर के जंगलों में तलाशी अभियान चलाकर करीब 15 किलोग्राम आईईडी, सैकड़ों कारतूस, नक्सली साहित्य और अन्य विस्फोटक बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक, नक्सली इन विस्फोटकों का इस्तेमाल राज्य में लोकसभा चुनाव के दौरान करने की फिराक में थे।

देखेंः 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें