जम्मू-कश्मीर: सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, जारी है पूछताछ

Article 370 समाप्त किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में व्याप्त शांति पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है। घाटी की शांति भंग करने के लिए वह हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। पर पाकिस्तान के नापाक इरादों से वाकिफ सुरक्षाबल के जवान भी मुस्तैद हैं। सेना की मुस्तैदी का ही नतीजा है कि पाकिस्तानी आतंकी सीमा पार से घुसपैठ नहीं कर पा रहे हैं। सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लश्कर ए तैयबा, Jammu Kashmir Police, Terror module of Lashkar e Taiba, Lashkar outfit involving Eight individuals arrested in Sopore
सोपोर से लश्कर ए तैयबा से जुड़े 8 लोग गिरफ्तार। सांकेतिक तस्वीर।

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) ने शानिवार को खुलासा किया था कि 230 पाकिस्‍तानी आ‍तंकियों की पहचान हुई है, जो भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं।

पाकिस्तान ने मसूद अजहर को किया रिहा, आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना

अधिकारियों के मुताबिक, सोपोर पुलिस ने कल, 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। ये सभी पोस्टर प्रकाशित करके स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस इन लोगों से अब पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, सोपोर पुलिस इलाके में नागरिकों की हाल ही में की गई हत्या के मामले में भी इन आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने पोस्टर के ड्राफ्टिंग और प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर और अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

अधिकारियों द्वारा की गई गहन जांच के अनुसार, यह पता चला है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकवादियों के सहयोगियों में से तीन अपराध को अंजाम देने के प्रमुख आरोपी थे। सभी गुप्त सामग्रियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार आठ आतंकवादियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल थे।

देश को मिली पहली आदिवासी महिला पायलट, ओडिशा की अनुप्रिया लाकरा के जज्बे को सलाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here