जम्मू कश्मीर के शोपियां में फिर एनकाउंटर, दो आतंकी मारे गए

शोपियां तुर्कवांगम रोड पर मूल चित्रग्राम में एक चौकी पर सुरक्षा बलों ने एक टवेरा वाहन को रोका था। लेकिन वह नहीं रुका और सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

Jammu kashmir, Shopian, Indian Army, shopian encounter, terrorists killed, sirf sach, sirfsach.in

शोपियां जिले के मोलू चित्रगाम इलाके में 3 मई को तड़के सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए।

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। राज्‍य के शोपियां जिले के मोलू चित्रगाम इलाके में 3 मई को तड़के सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, शोपियां तुर्कवांगम रोड पर मूल चित्रग्राम में एक चौकी पर सुरक्षा बलों ने एक टवेरा गाड़ी को रोका था। लेकिन वह नहीं रुका और वाहन में सवार आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मार गिराए गए। पुलिस ने शवों को अपने कब्‍जे में ले लिया है।

एक आतंकवादी की पहचान फिरदौस अहमद भट के रूप में हुई है। जबकि दूसरा सज्जाद अहमद है जो कि गाड़ी चला रहा था। ये दोनों आतंकी कुलगाम के रहने वाले हैं। इस घटना में एक आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया। इससे पहले, 31 मई को शोपियां में ही सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव को घेर लिया था। सुरक्षाबल जब वहां पहुंचे तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। गौरतलब है कि अलगाववादी और आतंकवादी संगठन आतंकी जाकिर मूसा की मौत से बौखलाए हुए हैं। इसलिए घाटी में ऐसी घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। आतंकी गतिविधियां तेज होते देख तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। अलगाववादी और आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में भी खलल डालने की फिराक में हैं। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। इसके मद्देनजर सुरक्षाबल पूरी तरह से मुस्‍तैद हैं। कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया करने के लिए अभियान लगातार जारी है। इस साल अभी तक लगभग 100 आतंकवादियों को ढेर किया जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें