कश्मीर में 24 घंटे में 7 आतंकियों का सफाया, टॉप लश्कर कमांडर अली भी मारा गया

कश्मीर में 24 घंटों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच 4 एनकाउंटर हुए हैं। जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर सहित 7 आतंकियों को मार गिराया है।

Kashmir

सांकेतिक तस्वीर

Jammu & Kashmir : होली के रंग में भंग डालने के लिए अतांकियों ने अपने नापाक मंसूबे तैयार कर रखे थे जिसे सुरक्षाबलों ने नाकामयाब कर दिया है। बीते 24 घंटों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच 4 एनकाउंटर हुए हैं। जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर सहित 7 आतंकियों को मार गिराया है।

21 मार्च, होली के जश्न का फायदा उठाकर कुछ आतंकी घुसपैठ करने की तैयारी में थे। सूचना मिलने पर बांदीपोरा, सोपोर और बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने इन अतंकियों को घेर लिया। इस बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।  जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आतंकी छिपे हैं। इसके बाद इस इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। जिसमे लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है।

यह भी पढ़ेंः दुश्मन भी कांपता था दादा के नाम से, खुली चुनौती देकर 4 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

बारामूला में होली के दिन आतंकियों ने उस वक्त ग्रेनेड से हमला किया जब इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसके कुछ मिनट बाद ही सोपोर कस्बे में भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक कैंप पर हमला किया। लेकिन इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। हमले के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सीआरपाएफ और पुलिस ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया।

इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस अभियान में एक अधिकारी सहित तीन जवान घायल हुए हैं।  अभी भी कुछ और आतंकियों के इन इलाकों में छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों ने इन इलाकों की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः उगाही के पैसों को म्यूचुअल फंड में खपाते हैं नक्सली

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें