जम्मू-कश्मीर में युवाओं के लिए सेना ने आयोजित किया साइकिलिंग अभियान

जम्मू-कश्मीर में अपनी पैठ बनाने के लिए प्रशासन के साथ-साथ सेना भी पूरी कोशिश में लगी है। युवाओं तक पहुंच कायम करने के अपने प्रयासों के तहत भारतीय सेना ने 28 मार्च को पर्वतीय जिले रियासी में एक साइकिलिंग अभियान का आयोजन किया।

jammu kashmir, indian army organised cycling, sirf sach, sirfsach.in

सांकेतिक तस्वीर

Jammu Kashmir: खेल-कूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम युवाओं के विकास के लिए हमेशा प्रभावी औजार रहे हैं। तनावग्रस्त इलाकों में सेना और प्रशासन इसी औजार का इस्तेमाल कर युवाओं को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करती है। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर में युवाओं तक पहुंच कायम करने के लिए भारतीय सेना ने 28 मार्च को पर्वतीय जिले रियासी में एक साइकिलिंग अभियान का आयोजन किया।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि अभियान में 15 स्थानीय युवक और सेना के पांच जवान शामिल हुए। काउंटर इन्सर्जेंसी फोर्स (यूनीफॉर्म) के डिप्टी जनरल ऑफिसर कमांडिंग ब्रिगेडियर जे एस शेखावत ने रियासी स्पोर्ट्स स्टेडियम से इस साइकिलिंग अभियान को हरी झंडी दिखायी।

जोश से भरी हुई युवाओं की टीम ने सेना के  जवानों के साथ बारादरी ब्रिज, सलाल डैम, थानपाल ब्रिज, रदखाद, अरनास, नारलु ब्रिज, कंथान, सलाल कोटली, ज्योतिपुरम, ग्रान मोर, रियासी मार्केट और तलवाड़ा के इलाकों को साइकिलिंग कर कवर किया।

शेखावत ने कहा कि सेना में रोमांच और खेल गतिविधियों की भावना को बढ़ाने की परंपरा रही है। इसके तहत क्षेत्र में स्थानीय आबादी के लिये कई रोमांचकारी गतिविधियां शुरू की गई हैं। यह भारतीय सेना द्वारा स्थानीय युवाओं के उत्साहवर्धन के लिए चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: बड़गाम एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए, 4 जवान घायल

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें