भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, जम्मू-कश्मीर पर एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा अमेरिकी मीडिया

भारतीय राजदूत के अनुसार, कश्मीर में हालिया बदलावों से माहौल बेहतर होगा और यह कदम जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के लोगों को अपने अधिकारों को हासिल करने में मदद मिलेगी जिससे वे दशकों से वंचित थे।

jammu kashmir, article 370, america, media, kashmir, ambassador, Harsh Vardhan Shringla, sirf sach, sirfsach.in, जम्मू कश्मीर, धारा 370, अमेरिका, मीडिया, कश्मीर, भारतीय राजदूत, हर्षवर्धन श्रृंगला, सिर्फ सच

हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया के कुछ वर्गों विशेष रूप से उदारवादी मीडिया कश्मीर के उस पहलू पर ही अपना ध्यान केंद्रित कर रही है जो भारत के खिलाफ हैं।

jammu kashmir, article 370, america, media, kashmir, ambassador, Harsh Vardhan Shringla, sirf sach, sirfsach.in, जम्मू कश्मीर, धारा 370, अमेरिका, मीडिया, कश्मीर, भारतीय राजदूत, हर्षवर्धन श्रृंगला, सिर्फ सच
हर्षवर्धन श्रृंगला

अमेरिकी मीडिया जम्मू-कश्मीर पर एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा है और ऐसा उन पक्षों के कहने पर किया जा रहा है जो भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं। यह कहना है अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला का। हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया के कुछ वर्गों विशेष रूप से उदारवादी मीडिया कश्मीर के उस पहलू पर ही अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है जो भारत के खिलाफ हैं। हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि भारत ने पिछले महीने जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को समाप्त करने और केंद्र शासित प्रदेशों में इसे समाप्त करने का कदम वहां के लोगों की भलाई को देखते हुए लिया था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में शीर्ष भारतीय राजनयिक ने कहा कि आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाया गया, जिसने राज्य को विशेष दर्जा दिया था। एक विशेष प्रावधान जो वहां की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहा था और पाकिस्तानी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था। श्रृंगला ने आगे कहा, ‘दुर्भाग्य से अमेरिका में कुछ मीडिया विशेष रूप से उदारवादी मीडिया ने कुछ विशेष कारणों से कश्मीर पर सिर्फ एक पहलू दिखाने की कोशिश की है, जो उनके मुताबिक है।’ बता दें, अमेरिका में कश्मीरी पंडितों ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए घटनाक्रमों की एकतरफा खबरें प्रकाशित करने के खिलाफ ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया था।

पढ़ें: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान, PoK है हमारा अगला एजेंडा

भारतीय राजदूत के अनुसार, कश्मीर में हालात बदल रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं। हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि भारत द्वारा पिछले महीने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने का फैसला लोगों की भलाई के लिए किया गया है। श्रृंगला ने आगे कहा कि उन्होंने और यहां भारतीय दूतावास ने भारत के बारे में तथ्यात्मक स्थिति को लेकर कांग्रेस सदस्यों, सीनेटरों और थिंक टैंक से संपर्क कायम करने के लिए एक व्यापक अभियान छेड़ा है।

भारतीय राजदूत के अनुसार, कश्मीर में हालिया बदलावों से माहौल बेहतर होगा और यह कदम जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के लोगों को अपने अधिकारों को हासिल करने में मदद मिलेगी जिससे वे दशकों से वंचित थे। उन्होंने कहा कि इस विचार से हम लोगों को रूबरू कराने की कोशिश कर रहे हैं। श्रृंगला ने पिछले सप्ताह यूट्यूब पर एक लंबा चौड़ा वीडियो पोस्ट किया था जिसमें जम्मू कश्मीर के दर्जे में बदलावों के वास्तविक कारणों पर रोशनी डाली गयी थी।

पढ़ें: चीन बॉर्डर पर होगा भारतीय सेना और वायुसेना का बड़ा युद्धाभ्यास

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें