नक्सली कर रहे CRPF कैंप पर ड्रोन के जरिए जासूसी? सकते में सुरक्षा एजेंसियां

बीते तीन रातों में सीआरपीएफ (CRPF) कैंप में ऊपर एक रोशनी दिखाई दे रही है, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसी सक्ते में आ गई है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सली ड्रोन (Drone) के जरिये कैम्प की जानकारी लेने की साजिश कर रहे हैं

CRPF

आशंका जताई जा रही है कि नक्सली ड्रोन (Drone) के जरिये कैम्प की जानकारी लेने की साजिश कर रहे हैं

नक्सली अब ड्रोन की मदद से जासूसी करने लगे हैं! इस बात की पुष्टि तो नहीं हो पाई है लेकिन खबर आई है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित किस्टाराम के पालोड़ी में सीआरपीएफ (CRPF) कैम्प में नक्सलियों द्वारा ड्रोन से जासूसी की जा रही है।

CRPF

बीते तीन रातों से सीआरपीएफ (CRPF) कैंप में ऊपर एक रोशनी दिखाई दे रही है, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसी सकते में आ गई है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सली ड्रोन (Drone) के जरिये कैम्प की जानकारी लेने की साजिश कर रहे हैं और सुरक्षाबलों को दिखाई देने वाली रोशनी ड्रोन की है। हालांकि, इस बात को लेकर अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। दरअसल, पिछली तीन रातों से सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके के पालोड़ी CRPF कैम्प के ऊपर अज्ञात रोशनी दिखाई दे रही है।

सुरक्षा बल के जवान रोशनी को लगातार देख रहे हैं, लेकिन ये पता नहीं लग पाया है कि रोशनी आखिर कहां से आ रही है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं और खबर है कि पूरे मामले की जांच की कवायद की जा रही है। सुरक्षा एजेंसी से सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से रोशनी दिखाई पड़ रही है, ऐसा माना जा रहा है कि रोशनी ड्रोन कैमरे की है। लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इस रोशनी को लेकर आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने भी ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

बता दें कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र का पालोड़ी का इलाका नक्सलियों की बटालियन नम्बर 1 का सबसे अधिक प्रभाव वाला क्षेत्र है और उस इलाके मे शीर्ष नक्सली कमांडर हिड़मा का भी कई बार लोकेशन सुरक्षाबलों को मिलता रहा है। ऐसे में नक्सलियों के इस इलाके में संभव है कि वे सुरक्षाबलों पर जासूसी कर रहे हों।

पढ़ें: पाकिस्तान पर मंडरा रहा ब्लैक-लिस्ट होने का खतरा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें