पाकिस्तानी सेना का सफेद झूठ पकड़ा गया, अब कहा- हमारी कस्टडी में सिर्फ एक भारतीय पायलट

Surgical Strike 2, Abhinandan, indian pilot arrested by pakistan,india vs pakistan air force comparison,indian air force vs pakistan air force,indian pilot captured by pakistan,pakistan air force planes,how many f 16 does pakistan have,world media on air strike by india,attack on pakistan by indian army,mea confirms air strike,international reaction on indian air strike,ravish kumar on air strike,press conference today india,mig 21 crash latest news,imran khan latest news

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। भारत के इस आक्रामक रूख से उसको समझ में नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए। 27 फरवरी की सुबह पाकिस्तान ने वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए भारत में अटैक करने का प्रयास किया। जैसे ही पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट एलओसी पार कर के भारतीय सीमा में घुसे, उन्हें तुरंत भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट को खदेड़कर भगाया। इस कार्यवाही में भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता हो गया था।

पाकिस्तान सुबह से ही लगातार दावा कर रहा था कि भारत के दो पायलट उसकी हिरासत में ले लिया है और भारतीय वायुसेना के दो विमान भी मार गिराए हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने यह दावा किया कि भारतीय सेना के दो पायलट को हमारी सेना ने हिरासत में ले लिया है जिसमें एक जख्मी है, जिसे इलाज के लिए भेजा गया है। और दूसरा पायलट हमारी हिरासत में है। मेजर आसिफ गफ़ूर ने बाक़ायदा वीडियो जारी करके ये बात कबूल किया था।

पर अब मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके बताया कि पाकिस्तान की हिरासत में केवल एक ही पायलट है। अपनी हरकतों से पाकिस्तान यह साबित करता रहता है कि उसे सच पसंद नहीं है। जहां एक तरफ दिन भर कहता रहा कि दो पायलट हिरासत में हैं तो अब शाम को कह रहा है कि सिर्फ़ एक ही पायलट कब्जे में है।

जहां एक तरफ दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल है। ऐसे नाज़ुक वक़्त में पाकिस्तान झूठ बोलने से बाज़ नहीं आ रहा है। अपने बयानों के ज़रिए लगातार झूठ बोलने वाला पाकिस्तान आख़िर कब सुधरेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें