बिहार: मुंगेर में नक्सलियों ने की भाजपा नेता की गला रेतकर हत्या

बिहार के मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड में नक्सलियों ने एक भाजपा नेता की गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने सतघरवा के रहने वाले 40 साल दिनेश कोड़ा की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। दिनेश कोड़ा भाजपा जिला अनुसूचित जाति जनजाति के जिला अध्यक्ष थे। प्रखंड के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र से 13 सितंबर को पुलिस ने दिनेश कोड़ा का शव बरामद किया। शव के पास प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी का लाल पर्चा बरामद किया गया। जिसमें पार्टी के नाम पर पैसा वसूल कर अपने पास रखना, पुलिस की मुखबिरी करना, पार्टी के नाम पर जनता को धोखा देना और दबदबा पैदा करने का आरोप लगाकर कर हत्या करने की बात लिखी गई है।

naxali, BJP leader assassination, Bihar, Munger BJP leader assassination, BJP, Bihar BJP, Bihar, Bihar Police, Naxalites, sirf sach, sirfsach.in, नक्सली, भाजपा नेता की हत्या, बिहार, मुंगेर भाजपा नेता हत्या, भाजपा, बिहार भाजपा, बिहार , बिहार पुलिस, सिर्फ सच

पढ़ें: इमरान खान का झूठा दावा, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

पुलिस ने शव को घर से एक किलोमीटर दूर सतघरवा जलाशय के पास की घनी झाड़ियों से बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, हत्यारों ने टिल्लाटांड गांव के समीप यह हत्या की है और शव को छुपाने के लिए उसे जंगलों में फेंक दिया था। पुलिस को वहां पर खून और हाथापाई करने के निशान मिले। शव के पास मृतक का क्षतिग्रस्त मोबाइल और कुछ ही दूरी पर बाइक खड़ी मिली। हालांकि, दिनेश कोड़ा की बहन मूर्ति देवी ने पुलिस को बताया कि जमीनी विवाद को लेकर टिल्लाटांड के कुछ लोगों ने मिलकर मेरे भाई की हत्या कर दी।

हत्या पश्चात पुलिस को गुमराह करने के लिए पर्चा फेंककर नक्सली घटना का रूप देने का प्रयास किया गया है। एसपी गौरव मंगला ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। गौरतलब है कि मृतक की पत्नी किरण देवी शेखपुरा सरकारी विद्यालय में शिक्षिका हैं। दिनेश कोड़ा पहले खुद भी नक्सली संगठन का हिस्सा रह चुका था। बाद में वह समाज की मुख्यधारा से जुड़कर आम जीवन जी रहा था।

पढ़ें: इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान ने बनाए जेहादी, जम्मू-कश्मीर पर नहीं सुनी तो अमेरिका पर बरसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here