Bihar: लखीसराय में पूर्व नक्सली की गोली मारकर हत्या

बिहार के लखीसराय 12 अक्टूबर को नक्सलियों ने एक पूर्व नक्सली कारेलाल कोड़ा की गोली मार कर हत्या कर दी।

Bihar

बिहार के लखीसराय 12 अक्टूबर को नक्सलियों ने एक पूर्व नक्सली कारेलाल कोड़ा की गोली मार कर हत्या कर दी।

बिहार (Bihar) के लखीसराय 12 अक्टूबर को नक्सलियों ने एक पूर्व नक्सली कारेलाल कोड़ा की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पीरीबाजार थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने पुलिस, एसटीएफ व सीआरपीएफ जवानों के सहयोग से पीरीबाजार थाना क्षेत्र के लठिया कोड़ासी के सुरका कोल से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Bihar

पुलिस के अनुसार, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी निवासी कारेलाल कोड़ा का शव 12 अक्टूबर की सुबह पीरीबाजार थाना क्षेत्र के ही पहाड़ी और पूरी तरह से नक्सल प्रभावित क्षेत्र लठिया कोड़ासी स्थित एक झाड़ी में देखे जाने के बाद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया।

शव देखने से प्रतीत हो रहा था कि किसी ने विश्वास में लेकर नजदीक से पेट में गोली मारी है। हत्या करने के बाद शव को झाड़ी के पास छुपा दिया गया था। पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने बताया कि मृतक का भी आपराधिक इतिहास रहा है। वह कुछ समय पूर्व ही जेल से छूट कर बाहर आया था। घटना आपसी रंजिश का परिणाम बताया जा रहा है। मृतक के परिजनों के अनुसार, उसे 11 अक्टूबर की रात को एक व्यक्ति घर से बुलाकर ले गया था।

जिसके बाद वह रात को घर वापस नहीं आया। सुबह उसकी मौत की खबर मिली। घोघी कोड़ासी निवासी कारेलाल कोड़ा छह महीने पहले ही जेल से बाहर आया था। वह एक नक्सली घटना को लेकर जेल में बंद था। सूत्रों की मानें तो जेल से छूटने के बाद मृतक कारेलाल नक्सली संगठन से अपनी दूरी बना ली थी तथा स्वयं छोटी-मोटी ठेकेदारी का कार्य कर जीवनयापन कर रहा था।

पढ़ें: हेमा के इनकार ने एक सुपरस्टार को बनाया शराबी, आजीवन रहा कुंवारा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें