घाटी में बड़ी मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकी पहुंचे ‘जन्नत’

सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने घेराबंदी की। सुरक्षाबलों ने यहां एक मकान में छिपे हुए आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

Lashkar terrorists killed, Jammu and kashmir, indian army operations in jammu kashmir, Encounter in Baramulla, Baramulla Encounter, sirf sach, sirfsach.in

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सेना ने एक मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया। 29 मई को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ों के बाद 30 मई को आतंकियों और सेना के बीच बारामूला के सोपोर इलाके में बड़ी मुठभेड़ हुई।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सेना ने एक मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया। 29 मई को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ के बाद 30 मई को आतंकियों और सेना के बीच बारामूला के सोपोर इलाके में बड़ी मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवानों ने काउंटर ऑपरेशन करते हुए दो दहशतगर्दों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को 30 मई की सुबह सोपोर के डांगरपोरा में आतंकियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना के बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने घेराबंदी की।

सुरक्षाबलों ने यहां एक मकान में छिपे हुए आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों पर हुई गोलीबारी के बाद एसओजी और आर्मी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकियों के लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने की बात सामने आई है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के मोहम्मदपोरा इलाके में 29 मई को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई थी। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षाबल के अधिकारियों के अनुसार, 9 आरआर, 18 बीएन सीआरपीएफ और एसओजी कुलगाम की संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, PoK में बनाए 16 नए कैंप

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें