नहीं थम रही पाक की नापाक हरकत, कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद होने वालों में CRPF के एक इंस्पेक्टर, एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Wing commander Abhinandan Varthman, Surgical Strike 2, 4 Jawans martyred,Kupwara,Kupwara encounter,Jammu kashmir, Jammu kashmir News, जम्मू कश्मीर में 4 जवान शहीद, आतंकियों से मुठभेड़, कुपवाडा एनकाउंटर, जम्मू कश्मीर

विंग कमांडर अभिनंदन को बेशक पाकिस्तान ने रिहा कर दिया लेकिन पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने वाला नहीं है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और आतंकी गतिविधियां तेजी से बढ़ने लगी हैं।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद होने वालों में CRPF के एक इंस्पेक्टर, एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 पुलिसकर्मी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आतंक विरोधी अभियान के तहत जिस आतंकी को सुरक्षाबलों ने मरा हुआ मान लिया था, उसने एक मकान से निकल कर सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें ये जवान शहीद हो गए।

सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान कई बार रह-रह कर फायरिंग होती रही। जब सुरक्षाबलों को लगा कि मकान के भीतर छिपे आतंकी मर चुके हैं तो वो उस घर की तरफ बढ़ने लगे। इसी बीच आतंकियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी।

इससे पहले 26 सुरक्षाबलों ने 27 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, 24 फरवरी को भी कुलगाम में तीन आतंकियों को एनकाउंटर के दौरान मार गिराया गया था। इसी मुठभेड़ में डीएसपी अमित ठाकुर शहीद हुए थे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा हमले को अंजाम दिया था। इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से दी दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने लगा था। फिर जब 26 फरवरी को भारत की एयर स्ट्राइक किया तो आतंकियों और उनके शह देने वाले पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई। तब से लगातार पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें